भारत के बाद नेपाल में सबसे ज्यादा हुई अयोध्या को लेकर सर्चिंग, यहीं है सीता मां का जनकपुर

सोशल मीडिया डेस्क. शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की पांच सदस्यीय पीठ ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए अयोध्या जमीन विवाद में विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण का फैसला दिया। अयोध्या फैसले को लेकर पूरे देश में उत्सुकता थी। इसलिए लोग फैसले से जुड़ा पल-पल का अपडेट देख रहे थे। हमने 9 नवंबर के गूगल ट्रेंड्स के नतीजे देखकर पता किया कि आखिर लोगों ने शनिवार को गूगल पर क्या सर्च किया। हमने राम मंदिर, रामलला, अयोध्या फैसला, बाबरी मस्जिद और सुप्रीम कोर्ट इन 5 शब्दों को लेकर गूगल ट्रेंड्स के नतीजे देखे।

टॉप-20 में 6 ट्रेंड्स अयोध्या पर रहे

  • 9 नवंबर को गूगल के 'डेली सर्च ट्रेंड्स' में टॉप-20 ट्रेंड्स में 4 ट्रेंड्स अयोध्या के रहे। इनमें 'अयोध्या के फैसले पर पाकिस्तानी अखबार क्या बोले', 'राम मंदिर का फैसला', 'अयोध्या पर फैसले के वक्त कोर्टरूम की आंखोदेखी', जय श्रीराम, राम मंदिर निर्णय और 'विदेशी मीडिया में छाया अयोध्या का फैसला' शामिल थे।
गूगल ट्रेंड्स के नतीजे। गूगल ट्रेंड्स के नतीजे।

दुनिया में लोगों ने अयोध्या लिखकर सर्च किया

  • हमने राम मंदिर, अयोध्या, बाबरी मस्जिद, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया और राम शब्द को लेकर वल्डवाइड ट्रेंड्स देखे तो पता चला कि 9 नवंबर को सबसे ज्यादा सर्चिंग राम शब्द 39 पॉइंट को लेकर हुई लेकिन दोपहर 3.46 बजे अयोध्या 100 पॉइंट, राम मंदिर 29 पॉइंट, बाबरी मस्जिद 22 पॉइंट, सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया 1 पॉइंट और राम 70 पॉइंट रही।
गूगल ट्रेंड्स के नतीजे।
  • वहीं राम मंदिर को लेकर जब हमने टॉप-5 कंट्रीज के नाम सर्च किए तो पता चला कि सबसे ज्यादा सर्चिंग भारत में हुई। इसके बाद नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और फिर ऑस्ट्रेलिया में सर्चिंग हुई।
भारत के बाद सबसे ज्यादा सर्चिंग नेपाल में रही।
  • वर्ल्डवाइड के बाद हमने इन्हीं शब्दों को लेकर भारत के सर्चिंग ट्रेंड्स खंगाले तो पता चला कि इन शब्दों में से सबसे ज्यादा अयोध्या 40 पॉइंट सर्च हुआ। इसके बाद राम 37 पॉइंट, राम मंदिर 16 पॉइंट और बाबरी मस्जिद 12 पॉइंट सर्च हुए। 9 नवंबर को शाम 4.20 बजे अयोध्या को लेकर सर्चिंग टॉप पर 100 पॉइंट रही। वहीं इस दौरान राम मंदिर की सर्चिंग 30 पॉइंट, बाबरी मस्जिद 21 पॉइंट और राम की 61 पॉइंट रही।
गूगल ट्रेंड्स के नतीजे।

'राम मंदिर' सबसे ज्यादा बिहार में सर्च हुआ

  • 'राम मंदिर' शब्द को लेकर सबसे ज्यादा सर्चिंग बिहार में हुई। इसके बाद उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दमन और दीप और फिर मप्र में सर्चिंग हुई।
राम मंदिर को लेकर सर्चिंग में बिहार टॉप पर रहा।

अयोध्या को लेकर क्वेरीज क्या रहीं

  • अयोध्या वर्डिक्ट 100 पॉइंट
  • अयोध्या केस 96 पॉइंट
  • अयोध्या मंदिर 85 पॉइंट
  • अयोध्या राम मंदिर 73 पॉइंट
  • अयोध्या न्यूज 72 पॉइंट
अयोध्या वर्डिक्ट सबसे ज्यादा सर्च हुआ।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Ayodhya Ram Mandir; Ayodhya Supreme Court Verdict Faisla, SC Ram Janmabhoomi Babri Masjid Social Media Reaction


source https://www.bhaskar.com/national/news/ayodhya-ram-mandir-supreme-court-verdict-social-media-reaction-01683649.html

No comments

Powered by Blogger.